Maruti Ertiga को पछाड़ ये सस्ती 7 सीटर निकली सबसे आगे, कीमत भी मात्र इतनी सी, डैशिंग लुक में स्टैण्डर्ड फीचर्स से मार्केट में मचा रही बवाल

 Maruti Ertiga को पछाड़ ये सस्ती 7 सीटर निकली सबसे आगे, कीमत भी मात्र इतनी सी, डैशिंग लुक में स्टैण्डर्ड फीचर्स से मार्केट में मचा रही बवाल

Maruti Ertiga को पछाड़ ये सस्ती 7 सीटर निकली सबसे आगे, कीमत भी मात्र इतनी सी, डैशिंग लुक में स्टैण्डर्ड फीचर्स से मार्केट में मचा रही बवाल


Maruti Ertiga को पछाड़ ये सस्ती 7 सीटर निकली आगे, कीमत भी मात्र इतनी सी, डैशिंग लुक में स्टैण्डर्ड फीचर्स से मार्केट में मचा रही बवाल। देश में SUV के साथ 7 सीटर कारों को भी खूब पसंद किया जा रहा है। इन कारों के जरिए आपकी बड़ी फैमिली तो लंबे सफर पर जान सकती है। साथी कमर्शियल इस्तेमाल के लिए भी इन गाड़ियों खूब पसंद किया जाता है। आपकी जानकारी के लिए बतादे मार्केट में सस्ती सेवन सीटर कारों की डिमांड सबसे ज्यादा है।


Kia Carens MPV ने अर्टिगा को पछाड़ दिया

अभी तक मारुति सुजुकी अर्टिगा हर महीने बेस्ट सेलिंग MPV का खिताब अपने नाम कर रही थी। लेकिन आखिरकार अब Kia Carens की 7 सीटर कार ने अर्टिगा को पछाड़ दिया। अप्रैल महीने में Kia Carens अर्टिगा से ज्यादा बिक गई। बतादे अप्रैल महीने में Maruti Suzuki Ertiga की बिक्री 63 फीसदी घट गई है, जिसके साथ यह ओवरऑल कार बिक्री के मामले में 22वें पायदान पर आ गई है। Kia Carens इससे एक पायदान ऊपर रही है।


Kia Carens MPV की हो रही काफी डिमांड

आपको बतादे अप्रैल 2023 में Kia Carens कार की 6,107 यूनिट्स की बिक्री हुई है। जबकि एक साल पहले यानी अप्रैल 2022 में इसकी 5,754 यूनिट बिकी थी। इस तरह कैरेंस की बिक्री में 6 फीसदी का उछाल हुआ है। वहीं मारुति सुजुकी अर्टिगा की अप्रैल में 5,532 यूनिट बिकी हैं। जबकि एक साल पहले यानी अप्रैल 2022 में इसकी 14,889 यूनिट बिकी थीं। इस तरह अर्टिगा की बिक्री में 63 फीसदी की गिरावट हुई। Kia Carens.


Kia Carens MPV Price


कीमत की बात की जाये तो Kia Carens एमपीवी की एक्स-शोरूम कीमत 10.45 लाख रुपये से 18.90 लाख रुपये के बीच होगी। Kia Carens एमपीवी में 216 लीटर तक की बूट क्षमता के साथ देखने को मिलेंगी।


Kia Carens MPV Standard Features

नई Kia Carens MPV में फीचर्स की बात करे तो Kia Carens एमपीवी में Wireless Android Auto और Apple Carplay के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटाइज्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल और इलेक्ट्रिक वन-टच फोल्डिंग दूसरी-पंक्ति सीटें शामिल हैं। Kia Carens में 64 रंगों में एंबिएंट लाइटिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और सिंगल-पैन सनरूफ जैसे स्टैण्डर्ड फीचर्स देखने को मिलेंगे।


Kia Carens MPV Turbo Petrol Engine


इंजन की बात की जाये तो Kia Carens MPV में तीन इंजन ऑप्शन किए है। एक 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 115PS की पावर और 144Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन छह-स्पीड मैनुअल के साथ आता है। Kia Carens में एक नया 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 160PS की पावर और 253Nm पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को छह-स्पीड iMT के साथ जोड़ा गया है।



Kia Carens MPV Diesel Engine
maxresdefault 2023 05 30T200432.371



आइल साथ ही Kia Carens MPV कार में एक 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 115 पीएस की पावर और 250 न्यूटन मीटर पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह इंजन iMT गियरबॉक्स या छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post