बाबा श्याम की ज्योत के साथ शुरू हुआ महोत्सव,जुटे श्रद्धालु

 

बखरी, निज संवाददाता। स्थानीय हनुमान राइस मिल के प्रांगण में शुरू हुए श्याम महोत्सव के पहले दिन देर रात्रि तक दर्शक भक्ति गीतों पर झूमते रहे। बाबा श्याम के दरबार में एक से बढ़कर एक गीतों के साथ मनमोहक झांकियां प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम की शुरुआत से पूर्व बाबा श्याम का ज्योत जलाकर दरबार सजाया गया।


कीर्तन की है रात,श्याम तेरो नाम, एक आश तुम्हारी है जैसे भजनों को धमाकेदार तरीके से प्रस्तुत कर कोलकाता की सिंगर नेहा सिंह राजपूत ने लोगों की खूब तालियां बटोरी है। इसके पहले धीरज सिंह ने गणेश वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत किया। इसके बाद दुनियां से मैं हारा, लो आ गया श्याम शरण में आदि गीतों से उन्होंने श्रद्धालुओं को रात भर बांधे रखने का काम किया है। वहीं कलकत्ता के ही प्रसिद्ध सिंगर पुरवा मिश्रा द्वारा श्याम प्रेमियों के लिए कई प्यारे प्यारे भजन गाए गए। समारोह के लिए बने भव्य पंडाल में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने देर रात तक भजनों का आनन्द लिया।


पंडाल में श्रद्धालुओं के लिए मुफ्त में की गई लंगर की व्यवस्था इस दौरान कलकत्ता ग्रुप के कलाकारों द्वारा महाभारत के दौरान प्रभु श्री श्याम की उत्पत्ति का शानदार चित्रण कर झांकी के माध्यम से लोगों को भावुक कर दिया। इस दौरान कर्मा बाई, शीश के दानी तथा श्याम नाम की पगली जैसे थीम पर नृत्य व झांकी के माध्यम से दर्शकों को बांधने का काम किया। प्रथम श्याम ज्योत में मुख्य यजमान की भूमिका में प्रभात टिवड़ेवाल, रुचि टिवड़ेवाल तथा मुकेश टिवड़ेवाल, अनिता टिवड़ेवाल थे। कार्यक्रम स्थल पर महिला पुरुष को बैठने के लिए अलग अलग व्यवस्था की गई। श्रद्धालुओ के लिए चाय, पानी, लंगर के साथ साथ बच्चों के लिए दूध आदि की मुफ्त व्यवस्था की गई। कटिहार के कारीगरों द्वारा भव्य दरबार, तोरण द्वार तथा पंडाल बनाए गए है। शाम में इसकी आकर्षक रोशनी लोगों को अपनी ओर खींच रही थी। सचिव विवेक खेतान ने बताया कि कार्यक्रम का समापन रविवार की देर रात किया जाएगा। महोत्सव में श्याम परिवार से जुड़े प्रेमी पटना, खगड़िया, हसनपुर, बेगूसराय, दरभंगा, रोसरा, विथान बलिया, गढ़पुरा आदि जगहो से यहां आए हैं, जो कि भजन का आनंद ले रहे हैं। मौके पर उपप्रमुख रूबी देवी कुशवाहा, समाजसेवी बलराम सिंह कुशवाहा, मुख्य पार्षद प्रतिनिधि रंजन कुशवाहा, अशोक ईश्वर,रौशन अग्रवाल, दीपक सुल्तानिया, राजेश टमकोरिया,रंधीर तुलस्यान, राजेश टिबड़ेवाल, रौनक पालडीवाल, प्रदीप नेमानी, कैलाश चौधरी, चंदा देवी, पूनम देवी, सरोज देवी, मोहित जालान, अतुल अग्रवाल, विनोद टिबड़ेवाल, अमित टिबड़ेवाल आदि मौजूद थे

बाबा श्याम के दरबार में एक से बढ़कर एक गीतों के साथ मनमोहक झांकियां की गई प्रस्तुत


● कार्यक्रम की शुरुआत से पूर्व बाबा श्याम का ज्योत जलाकर दरबार सजाया गया


गीत व झांकी की प्रस्तुति करते कलाकार। ●



Post a Comment

Previous Post Next Post