बेगूसराय में इनामी बदमाश बटोहिया ढेर

 बेगूसराय के सिंघौल ओपी क्षेत्र के आकाशपुर गांव में गुरुवार को मुठभेड़ के बाद ग्रामीणों की पिटाई में जख्मी नगर थानाध्यक्ष और पुलिसकर्मी।

बेगूसराय। सिंघौल ओपी क्षेत्र के आकाशपुर गांव में गुरुवार को एसटीएफ व जिला पुलिस की संयुक्त छापेमारी के दौरान मुठभेड़ में जिले के टॉप-10 अपराधियों में शामिल 50 हजार का इनामी 22 वर्षीय कुख्यात विवेक कुमार उ़र्फ बटोहिया मारा गया। मुठभेड़ में दोनों ओर से दर्जनों राउण्ड गोलियां चलीं। अपराधियों की गोली से मटिहानी थाना अध्यक्ष विवेक भारती जख्मी हो गए। उनके घुटने में गोली लगी है। मुठभेड़ के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गये और पुलिस टीम पर हमला कर दिया जिसमें नगर थानाध्यक्ष रामनिवास, दारोगा दुर्गेश कुमार के अलावा पुलिसकर्मी अमन कुमार, रवि कुमार और एसटीएफ जवान संतोष कुमार जख्मी हो गये। जख्मी सभी पुलिसकर्मियों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। इधर, पुलिस ने कुख्यात बटोहिया के दो अन्य साथियों को एक कार्बाइन व एक लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया।

मुठभेड़ में कुख्यात के ढेर होने की जानकारी मिलते ही जिले में सनसनी फैल गयी। सदर एसडीओ रामानुज प्रसाद की उपस्थिति में कुख्यात के शव का सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। बटोहिया सिंघौल ओपी के आकाशपुर गांव निवासी प्रकाश सिंह का पुत्र था। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने खदेड़ा तो बटोहिया जान बचाने के लिए घर में घुस गया, लेकिन पुलिस ने घर में घुसकर उसका एनकाउंटर कर दिया।

सेवानिवृत्त फौजी व बेटे की हत्या में था फरार

एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि नयागांव के एक सेवानिवृत्त फौजी व उसके पुत्र की हत्या समेत अन्य कांडों में बटोहिया फरार चल रहा था। एसटीएफ व जिले की पुलिस को सूचना मिली कि सिंघौल ओपी के आकाशपुर गांव में बटोहिया अपने साथियों के साथ छिपा हुआ है।

दो अपराधी गिरफ्तार, कार्बाइन व पिस्टल जब्त

एसटीएफ व पुलिस की छापेमारी शुरू हुई तो बटोहिया व अन्य अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन अपराधी गोलीबारी करते रहे। जवाबी कार्रवाई में विवेक उर्फ बटोहिया ढेर हो गया। इसके बाद दो अपराधियों ने पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया। उनके पास से एक लोडेड कार्बाइन व एक पिस्टल मिला है।

रोहतास बालू कारोबारी के हमले में एएसआई गंभीर

नौहट्टा (रोहतास)। रोहतास थाना से सौ मीटर की दूरी पर स्थित घर में बालू कारोबारी की गिरफ्तारी के लिए गई पुलिस पर हमले में एएसआई धर्मेंद्र कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के अनुसार बालू उत्खनन व बिक्री के आरोपी मंटू यादव की गिरफ्तारी के लिए उसके घर को पुलिस ने 12 बजे रात में चारों ओर से घेर लिया। इसकी भनक मंटू को लग गयी। उसने अचानक दरवाजा खोलकर लाठी से हमला बोल दिया। काफी मशक्कत के बाद उसकी गिरफ्तारी हो सकी।

Post a Comment

Previous Post Next Post