बहन की शादी में शामिल होने आए 5 भाइयों के शव नदी से निकाले गये

 डूबने वालों में दो मुंगेर के, एक मधेपुरा व दो साहेबपुरकमाल के विष्णुपुर गांव के थे

साहेबपुरकमाल। एक के बाद एक शव बरामद होते रहे और परिजनों के चीत्कार से बूढ़ी गंडक घाट दहलता रहा। साहेबपुरकमाल थाना क्षेत्र के विष्णुपुर आहोक गांव में शादी समारोह में शामिल होने आए पांच युवक व किशोर शुक्रवार को नदी में नहाने के दौरान डूब गए थे। उनमें दो की लाश शुक्रवार को ही बरामद हो गयी थी।

डूबे लोगों की तलाश देर शाम तक चली लेकिन देर शाम तक तीन युवकों का सुराग नहीं मिल सका था। थानाध्यक्ष मनीष कुमार की मानिटरिंग में शनिवार की सुबह करीब 6 बजे से ही एसडीआरएफ व गोताखोरों की मदद से बाकी बचे युवकों-किशोरों की तलाश शुरू कर दी गयी। इसी दौरान एक किशोर का शव सुबह करीब साढ़े 7 बजे के आसपास नदी से बरामद हुआ। मृतक की पहचान मुंगेर नगर के शास्त्रत्त्ीनगर निवासी सुजीत कुमार चंद्रवंशी के 17 वर्षीय पुत्र उत्कर्ष कुमार के रुप में की गयी। शव की बरामदगी और पहचान होते ही घाट पर मौजूद घर की महिलाएं चीत्कार कर उठीं। महिलाओं के चीत्कार और विलाप से घाट पर मौजूद लोगों की आंखें नम हो जा रही थीं। एसडीआरएफ व गोताखोरों की मदद से कुछ-कुछ घंटों के अंतराल में एक के बाद एक युवकों के शव बरामद होते रहे। परिजनों के चीत्कार व करुण कंद्रन से विष्णुपुर आहोक का बूढ़ी गंडक घाट दहलता रहा। घाट पर मौजूद सैकड़ों लोग होनी को कोसते नजर आ रहे थे।


विष्णुपुर आहोक गांव में डूबे युवकों व किशोरों का शव बरामद होने के बाद रोते-बिलखते परिजन।

पांचों युवक दुल्हन के चचेरे, ममेरे और फुफेरे भाई थे, सभी गंडक नदी में स्नान को गये थे

बूढ़ी गंडक में डूबे पांचों युवक-किशोर में कोई दुल्हन का चचेरा भाई तो कोई फुफेरा अथवा ममेरा भाई था। ये सभी साहेबपुरकमाल के विष्णुपुर आहोक गांव में शादी समारोह में शामिल होने आये थे। परिजनों के अनुसार शुक्रवार की देर शाम नदी से जिस युवक व किशोर के शव बरामद हुए वे दोनों चचेरे भाई थे। शनिवार की सुबह नदी से बरामद हुए शव में पहचान के आधार पर मुंगेर नगर के शास्त्रत्त्ीनगर सुजीत कुमार चंद्रवंशी का 17 वर्षीय पुत्र उत्कर्ष कुमार व मुंगेर नगर के वार्ड संख्या 35 शास्त्रत्त्ीनगर निवासी संजीव राम चंद्रवंशी का 17 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार उर्फ गोलू रिश्ते में दुल्हन का ममेरा भाई था। वहीं, मधेपुरा नगर के वार्ड संख्या 19 निवासी अशोक कुमार चंद्रवंशी का 19 वर्षीय पुत्र आकाश कुमार दुल्हन का फुफेरा भाई था।


एक के बाद एक शव बरामद होते रहे, परिजनों के चीत्कार से दहलता रहा घाट


● विष्णुपुर आहोक गांव में शादी समारोह में शामिल होने आए थे सभी लोग


हादसे के बाद कई जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे व परिजनों को ढाढ़स बंधाया


जदयू के प्रदेश महासचिव अमर कुमार सिंह, जदयू प्रखंड अध्यक्ष शंभु शरण कर्मशील सहित कई जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंच परिजनों को ढांढ़स बंधाते नजर आये। बरामद शवों की पहचान मुंगेर नगर के वार्ड संख्या 35 के निवासी संजीव राम चंद्रवंशी के 17 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार उर्फ गोलू व मधेपुरा नगर के वार्ड संख्या 19 के निवासी अशोक कुमार चंद्रवंशी के 19 वर्षीय पुत्र आकाश कुमार उर्फ ऋषभ कुमार के रुप में की गयी। पुलिस ने स्थानीय लोगों के अनुरोध पर मृतकों के शव का पोस्टमार्टम खगड़िया सदर अस्पताल में करवा परिजनों को सौंप दिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post