बेगूसराय में तीन करोड़ की योजनाओं की मिली स्वीकृति:

 

बेगूसराय में तीन करोड़ की योजनाओं की मिली स्वीकृति:केंद्रीय मंत्री के कोष से होगा निर्माण, 38 विकास योजनाएं हो चुकी हैं पूरी


बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र विकास निधि से संपूर्ण संसदीय क्षेत्र के विकास हेतु 31 विकास योजनाओं के लिए तीन करोड़ 63 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं। जिले भर में इसका क्रियान्वयन होगा। संपूर्ण संसदीय क्षेत्र के साहेबपुर कमाल के विष्णुपुर आहोक, कुरहा विन्दटोली,पचबीर पासीटोला,वलिया नगर परिषद सत्ती चौड़ा में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10-10लाख तथा बालिका परियोजना उच्च विद्यालय भवन निर्माण के लिए 12 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं।

सामुदायिक भवन और सभा कक्ष का होगा निर्माण

मटिहानी विधानसभा के पचम्बा पुराना, पंचायत भवन, महारथपुर तीनमुहानी के समीप 10-10 लाख की लागत से सामुदायिक भवन तथा विजय राघव मघ्य विधालय वदलपुरा में 12 लाख की लागत से सभा कक्ष का निर्माण किया जाएगा। तेघड़ा विधानसभा क्षेत्र के बीहट मनसा बाबा विवाह भवन के जीर्णोद्धार तथा पीसीसी ढलाई, नौनपुर पंचायत में सामुदायिक भवन के लिए 10-10 लाख,ईमली घाट सीढ़ी निर्माण में आठ लाख तथा स्वामी सहजानंद सरस्वती महाविद्यालय बिहट, उच्चतर माध्यमिक विद्यालय असुरारी, उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गौरा-1में 12-12 लाख की लागत से सभा कक्ष का निर्माण किया जाएगा। बखरी विधानसभा के बाबा उजान स्थान नगर परिषद, राटन पंचायत प्राथमिक विद्यालय बगरस ध्यान चक्की,वागवन के डरहा मुसहरी, गढ़पुरा के रामपरी देवी पुस्तकालय में सभा कक्ष निर्माण के लिए 10 -10लाख रुपए स्वीकृत किए हैं।

वही बखरी मोहनपुर पंचायत के माध्यमिक विद्यालय के सभाकक्ष के लिए 12लाख स्वीकृत किए गए हैं। बेगूसराय विधानसभा क्षेत्र के रतन मन बभंगामा दुग्ध उत्पादक समिति मैं शाईलेज बेलन मशीन के लिए 20लाख, वीरपुर प्रखंड के जगदर दुग्ध समिति, गेन्हरपुर पंचायत तथा पर्रा मध्य विद्यालय में सभा कक्ष निर्माण के लिए 10- ₹10लाख तथा गौतम धाम परिसर में सभा कक्ष निर्माण के लिए ₹14 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं।बछवाड़ा विधानसभा के रघुनाथपुर उच्च विद्यालय दहिया तथा दामोदरपुर उच्च विद्यालय के लिए 12-12लाख की लागत से सभाकक्ष,तियाय विष्णु देवनारायण उच्च विद्यालय, जोकिया मध्य विद्यालय में सभा कक्ष निर्माण के लिए 10-10लाख तथा मंसूरचक प्रखंड के समसा पंचायत के मखदुमपुर सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख दिया गया है।

38 विकास योजनाएं हो चुकी है पूरी

चेरिया बरियारपुर विधानसभा में रीतलाल उच्च विद्यालय सकरौली, सरस्वती उच्च विद्यालय कुंभी तथा खांजहापुर पंचायत में 10 -10 लाख की लागत से सभा कक्ष का निर्माण किया जाएगा।ढूंना सिंह इंटर महाविद्यालय पहसारा में सभा कक्ष निर्माण के लिए 12लाख तथा खोदावंदपुर दास टोला प्राथमिक स्कूल तक पीसीसी ढलाई पांच लाख की लागत से किया जाएगा।भाजपा नेता व सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर ने बताया कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने संपूर्ण संसदीय क्षेत्र में आवश्यकता के अनुरूप सभी विधानसभा क्षेत्र के संतुलित विकास को ध्यान में रखकर क्षेत्रवार संसदीय विकास राशि का बंटवारा किया। इसके पूर्व लगभग 38 विकास योजनाएं पूर्ण हो चुकी हैं।उन्होंने बताया कि पहली बार किसी सांसद ने डेयरी,आई भी एफ,साईलेज वेलन मशीन,सोर्टेज सेक्स शीमेन के लिए संसदीय क्षेत्र विकास निधि से 1.5करोड़ रूपया दिया है जिसमें पशुघन विकास,पशुचारा तथा नश्ल संवर्धन के कार्यक्रम को गति मिल सके।

Post a Comment

Previous Post Next Post